Namo Bharat train: अब मेरठ तक चलेगी नमो भारत रैपिड रेल, इस दिन से कर सकेंगे यात्रा

 
आरआरटीएस के दूसरे चरण में दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक यात्री जल्द ही नमो भारत ट्रेन में सफर का लुत्फ उठा सकेंगे. मार्च के दूसरे सप्ताह में नमो भारत ट्रेन का संचालन मेरठ साउथ तक शुरू हो सकता है। एनसीआरटीसी भी परिचालन शुरू करने के लिए तेजी से तैयारी कर रहा है। अब दुहाई से मेरठ साउथ तक चार स्टेशनों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

आचार संहिता लागू होने से पहले बीजेपी मार्च के दूसरे हफ्ते में मेरठ में बड़ी रैली करने की तैयारी में है. 8 से 10 मार्च के बीच प्रस्तावित प्रधानमंत्री की इस रैली के दौरान ही नमो भारत ट्रेन का नियमित संचालन शुरू किया जा सकता है। इस दौरान गाजियाबाद से जेवर तक आरआरटीएस के नए कॉरिडोर के निर्माण की औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

पश्चिमी क्षेत्र के अन्य जिलों के लिए भी सरकार की ओर से बड़ी सौगातों का ऐलान किया जा सकता है. मेरठ साउथ तक परिचालन शुरू होने के बाद लोग नमो भारत ट्रेन से 42 किलोमीटर का सफर कर सकेंगे. पिछले दिनों मेरठ मंडलायुक्त समेत कई अधिकारियों ने आरआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण कार्य और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। बताया जा रहा है कि यह औचक निरीक्षण भी प्रधानमंत्री की रैली से पहले की तैयारियों का एक हिस्सा था.

तीसरे चरण में दिल्ली तक नमो भारत ट्रेन चलने लगेगी
नमो भारत ट्रेन का मेरठ साउथ तक नियमित संचालन शुरू करने के बाद एनसीआरटीसी ने इसे तीसरे चरण में दिल्ली तक चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली में सराय काले खां, न्यू अशोकनगर और आनंद विहार स्टेशनों पर निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली सेक्शन पर बनी सुरंगों में ट्रैक बिछाने का काम भी अंतिम चरण में है. ऐसे में इस साल के अंत तक लोग नमो भारत ट्रेन से दिल्ली का सफर कर सकेंगे.