एमजी ने लॉन्च किया हेक्टर का तूफानी अवतार ब्लैकस्टॉर्म, स्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर्स

 
 Hector Blackstorm: मॉरिस गैरेज (एमजी मोटर) ने आज आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में अपनी प्रसिद्ध एसयूवी हेक्टर का नया ब्लैकस्टॉर्म संस्करण बिक्री के लिए लॉन्च किया। यह नया हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन तीनों सीट कॉन्फ़िगरेशन: 5-सीटर, 6-सीटर और 7-सीटर में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इस एसयूवी को अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया है। नई हेक्टर ब्लैकस्टारम की कीमत 21.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।


कंपनी ने हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म के टॉप शार्प प्रो वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। यह हेक्टर और हेक्टर प्लस दोनों ट्रिम्स में भी आता है। कंपनी ने अपने अन्य ब्लैकस्टार एडिशन की तरह हेक्टर को भी ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर पेंट स्कीम के साथ लॉन्च किया है। एसयूवी में बम्पर और रेड ब्रेक कैलीपर्स पर लाल रंग के एक्सेंट भी हैं।


कंपनी ने एसयूवी के केबिन को प्रीमियम बनाने की भी पूरी कोशिश की है। इसे सेंग्रिया और ब्लैक थीम से सजाया गया है। इसके अलावा 14-इंच पोर्ट्रेट-स्टाइल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, पावर ड्राइविंग सीट, लेवल -2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस), डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फुल एलईडी लाइट्स भी पैक की जा रही हैं।

एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म वेरिएंट और कीमत:

वेरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म सीवीटी 21.24 लाख रुपये
हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म डीजल एमटी 21.94 लाख रुपये
हेक्टर प्लस ब्लैकस्टॉर्म सीवीटी 7-सीटर 21.97 लाख रुपये
हेक्टर प्लस ब्लैकस्टॉर्म डीजल एमटी 7-सीटर 22.54 लाख रुपये
हेक्टर प्लस ब्लैकस्टॉर्म डीजल एमटी 6-सीटर 22.75 लाख रुपये

 

शक्ति और प्रदर्शन:

हेक्टर और हेक्टर प्लस ब्लैकस्टॉर्म संस्करण 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैं। इसका पेट्रोल इंजन 141bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी से जोड़ा गया है। डीजल इंजन भी 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।