पानीपत में शख्स से 5 लाख रुपये की ठगी: टावर लगवाने पर 40 लाख रुपये और नौकरी देने का वादा किया गया

 
हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे के रहने वाले एक शख्स को साइबर ठगों ने निशाना बनाया. ठगों ने शख्स को रिलायंस जियो टावर लगवाने के नाम पर 40 लाख रुपये और नौकरी का झांसा दिया। इसके बाद उससे 5 लाख रुपये की ठगी कर ली. धोखाधड़ी का पता चलने के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

थाना समालखा पुलिस को दी शिकायत में जयसिंह ने बताया कि वह गांव खलीला प्रह्लादपुर, थाना समालखा का रहने वाला है। टावर लगवाने के नाम पर उनसे पांच लाख रुपये की ठगी की गयी. उन्होंने बताया कि दिसंबर में उनके पास एक कॉल आई थी. फोन करने वाले ने कहा था कि वे रिलायंस जियो का टावर लगाते हैं।

ठग ने पैसे ले लिए और कहा- माल लोड हो गया है, पहुंच जाएगा
इसे लगवाने वाले व्यक्ति को नौकरी भी मिलेगी। इसके अलावा टावर के लिए 40 लाख रुपये मिलेंगे. आरोपियों ने कई तरह का लालच देकर उससे 5 लाख रुपये ले लिए। पैसे लेने के बाद फोन आया कि आपके टावर का सामान गाड़ी में लोड हो गया है।

कुछ देर बाद फोन आया कि सामान आने वाला है और वह खुद तार लगाने आएगा, लेकिन न तो टावर का सामान आया और न ही तार लगाने वाला कोई व्यक्ति आया। जिसके बाद उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है.