यहां निकली शिक्षक के पदों पर भर्ती, जानिए कब तक और कैसे करें आवेदन

Jobs Haryana, Teacher Vacancy दिल्ली विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज में विभिन्न विषयों के सहायक प्रोफेसरों की भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनसे अनुरोध है कि वे विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढने के बाद ही अपनी योग्यता
 

Jobs Haryana, Teacher Vacancy 

दिल्ली विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज में विभिन्न विषयों के सहायक प्रोफेसरों की भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनसे अनुरोध है कि वे विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढने के बाद ही अपनी योग्यता के अनुसार इन पदों पर आवेदन करें।
नोटिफिकेशन का लिंक निचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

आवेदन शुरू होने की तिथि – 19 अप्रैल 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि आवेदन शुरू होने से 30 दिन बाद तक

आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन
इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी डीयू की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं।

इन पदों पर होगी भर्तियां (Post Detail)

कॉमर्स – 5
कंप्यूटर साइंस – 5
इलेक्ट्रॉनिक्स – 1
बॉयोमेडिकल साइंस – 4
मैथमेटिक्स – 5
बॉटनी – 5
फिजिक्स – 9
जूलॉजी – 5
केमिस्ट्री- 2

शैक्षणिक योग्यता (Qualification)

इन विभिन्न विषयों के सहायक प्रोफेसर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आवेदन फीस (Reg. Fee)

सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपए आवेदन फीस का निर्धारित की गई है। वहीं एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों को लिए कोई आवेदन फीस नहीं ली जाएगी।

नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें