SSC कल जारी करेगा MTS की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, यहां देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी का अच्छा अवसर। कल जारी होने जा रहा है एसएससी एमटीएस 2020 का नोटिफिकेशन। आफको बता दें कि पहले यह इस भर्ती का नोटिफिकेशन 2 फरवरी को जारी होने वाला था, लेकिन एसएससी ने भर्ती के लिए इसको आगे बढ़ा दिया था। नोटिफिकेशन एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट
 

Jobs Haryana

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी का अच्छा अवसर। कल जारी होने जा रहा है एसएससी एमटीएस 2020 का नोटिफिकेशन। आफको बता दें कि पहले यह इस भर्ती का नोटिफिकेशन 2 फरवरी को जारी होने वाला था, लेकिन एसएससी ने भर्ती के लिए इसको आगे बढ़ा दिया था। नोटिफिकेशन एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 2019 में इस भर्ती के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क लिया गया था।

पिछले साल के नोटिस के अनुसार इन भर्ती के लिए जिन उम्मीदवार की आयु 18 से 25 के बीच है वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा एसएससी एमटीएस में कंप्यूटर आधारित परीक्षा और डिस्क्रिप्टिव पेपर के आधार पर चयन होता है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में जनरल इंग्लिश, जनरल इंटेलीजेंस और रीज़निंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड और जनरल अवेयरनेस से सवाल आते हैं। पिछले साल की परीक्षा की बात करें तो 2019 में 19 लाख से ज्यादा आवेदकों ने हिस्सा लिया है।

एसएससी कैलेंडर में मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ (नॉन-टेक्निकल) भर्ती 2020-2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 मार्च 2021 तय की गई थी लेकिन अब नोटिफिकेशन रिलीज होने की डेट आगे बढ़ने के बाद संभव है कि आवेदन की अंतिम तिथि भी आगे बढ़ जाए। एसएससी एमटीएस 2020 पेपर-1 का आयोजन 01 जुलाई से 20 जुलाई 2021 तक होगा।