FSSAI में शुरू हैं डिग्री पास के लिए कई पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

FSSAI Recruitment 2021: FSSAI ने अधिसूचना जारी कर डिप्टी मैनेजर, असिस्टेंट डायरेक्टर, टेक्निकल ऑफीसर और फूड एनालिस्ट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर 2021 से शुरू है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक आ गई है।
 

फूड सेफ्टी एंड स्टैण्डर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने अधिसूचना जारी कर डिप्टी मैनेजर, असिस्टेंट डायरेक्टर, टेक्निकल ऑफीसर और फूड एनालिस्ट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर 2021 से शुरू है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक आ गई है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द इसके लिए अप्लाई कर लेना चाहिए।


भर्ती के लिए नोटिफिकेशन एफएसएसएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिसके अनुसार कुल 255 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। पदों पर उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों को भर्ती के लिए 7 नवम्बर तक या उससे पहले आवेदन करना होगा।

FSSAI Recruitment 2021: आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1500 रूपए आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। वही एससी, एसटी, दिव्यांग और फीमेल कैंडीडेट्स के लिए यह ₹500 है। उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क जमा कर सकते हैं।

FSSAI Recruitment 2021: शैक्षिक योग्यता
एफएसएसएआई भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा अनिवार्य है। शैक्षिक योग्यता संबंधी डिटेल जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती की नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन की डायरेक्ट लिंक नीचे दी जा रही है।


यहां देखे नोटिफिकेशन