Cancel BPSC Vacancy: युवाओं काे बड़ा झटका, इस विभाग की भर्ती परीक्षा हुई रद्द

Jobs Haryana, Cancel BPSC Vacancy (BPSC) ने सिविल, इलेक्ट्रिकल और मकैनिकल स्ट्रीम में असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए होने जा रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी की है। जिन उम्मीदवारों ने भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे वेबसाइट पर जारी
 
Jobs Haryana, Cancel BPSC Vacancy

(BPSC) ने सिविल, इलेक्ट्रिकल और मकैनिकल स्ट्रीम में असिस्‍टेंट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए होने जा रही परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया है।

आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी की है। जिन उम्‍मीदवारों ने भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे वेबसाइट पर जारी नोटिस देख सकते हैं।

यह भी पढें- 12वीं और ITI पास के लिए निकली नौकरी, निशुल्क करें आवेदन

भर्ती परीक्षा 03, 04, 10, 11, 17, 18, 24 और 25 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी जो अब स्‍थगित कर दी गई है। आयोग ने कहा है कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है और एग्‍जाम की नई डेट्स बाद में जारी की जाएंगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 31 रिक्तियां भरी जानी हैं, जिनमें से 10 पद मकैनिकल के लिए और 21 सिविल इंजीनियरिंग के लिए हैं।

यह भी पढें- ITI पास के लिए अप्रैटिस के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

जारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी जिसमें 40 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने होंगे. SC, ST और PwD कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए, पासिंग मार्क्‍स 36.5 प्रतिशत, 34 प्रतिशत और 32 प्रतिशत अंक हैं। परीक्षा में छह पेपर होंगे जिनमें से चार अनिवार्य हैं और दो ऑप्‍शनल हैं। आयोग ने नई एग्‍जाम डेट्स अभी जारी नहीं की हैं इसलिए जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे bpsc.bih.nic.in पर नज़र बनाकर रखें।

नोटिफिकेशन