JiJa Sali Story: पत्नी से नहीं मिली संतुष्टि,तो साली बुझाई प्यास...ये कहानी है बेहद खास

 
JiJa Sali Story: मैं  शादीशुदा  आदमी हूं। मेरी शादी को दस साल हो चुके हैं। हालाँकि, हमारे बच्चों की कमी मेरा मुद्दा है। मैं यह जानकर तबाह हो गया कि मेरी पत्नी कभी बच्चे पैदा नहीं कर पाएगी। हालाँकि, मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता; इस अवधि के दौरान, मेरी साली और मैं करीब आने लगे। पिछले कुछ सालों से मैं और मेरी साली डेट कर रहे हैं। वह वास्तव में मेरे लिए खास है। वह भी मुझे चाहती है। मेरी पत्नी भी हमारे रिश्ते के बारे में जानती है।

जल्द होने वाली है शादी

हालांकि, मुद्दा यह है कि वह जल्द ही शादी कर लेगी। मेरी साली का कनेक्शन अब उसके माता-पिता की बदौलत कहीं सेट हो गया है। उसके बिना, मैं जीवित नहीं रह सकता। वह भी मेरे साथ रहना चाहती है। मैंने उनके परिवार से भी इस बारे में चर्चा की, लेकिन वे हमारे मिलन के समर्थक नहीं हैं। मेरी पत्नी भी चाहती है कि मेरा विवाह उससे हो। हालांकि उनके परिजन अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। मैं इस स्थिति में क्या करना है इसके बारे में अनिश्चित हूं।

क्या है एक्सपर्ट की राय

साइकोथेरेपिस्ट और काउंसलिंग साइकोलॉजिस्ट ऑल इंडिया जैन डॉक्टर्स फोरम की कार्यकारी सदस्य और जयपुर में साइकोलॉजिकल काउंसिलिंग सेंटर की संस्थापक डॉ. अनामिका पापड़ीवाल का दावा है कि दावों का त्रिकोण समय के साथ रिश्तों का त्रिकोण कई मुद्दों को जन्म देता है. यह इस तथ्य के कारण है कि कोई भी इस तरह के बंधन में पूर्ण रूप से संतुष्ट और खुश नहीं रह सकता है।

आपने जो कहा उसे सुनने के बाद, मैं देख सकता हूं कि आपकी पत्नी ने भारी दबाव के कारण आपके रिश्ते को सहन किया, मुख्य बात यह है कि वह कभी भी मां नहीं बनेगी। अपने आप से पूछने का प्रश्न यह है कि क्या आप अपनी पत्नी के साथ किसी के संबंध को स्वीकार करने में सक्षम होंगे यदि यही समस्या आपकी पत्नी के बजाय आपके साथ उत्पन्न होती है। न होने की सम्भावना अधिक।

इस वजह से, छवि को दोनों तरफ से देखना आवश्यक है। बच्चे के संबंध में आप दोनों बच्चे को गोद ले सकते हैं, जो कि एक आसान प्रक्रिया है।

आप सोच रहे होंगे कि आज चीजें इतनी कठिन क्यों हैं जबकि वे दस साल से चल रही हैं। हालाँकि, वास्तविकता यह है कि समस्याएँ तभी उत्पन्न होती हैं जब कोई व्यक्ति किसी रिश्ते में शामिल हो जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप तीनों, आपकी पत्नी और आपकी साली ऐसी परिस्थिति में तुरंत एक लाइसेंस प्राप्त मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें।