मैंने आपकी गाली सुनी, अब मैं आपको ले जा रहा हूं, कांग्रेस के संजय शुक्ला बीजेपी में शामिल, विजयवर्गीय ने क्या कहा?

 
 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लगते दिख रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं. आज भी भोपाल में कई लोग बीजेपी में शामिल हुए. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व विधायक संजय शुक्ला समेत कई नेता शामिल हैं। इन सभी नेताओं ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादन, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता हासिल की. इस दौरान हंसी-ठहाके भी देखने को मिले.

दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को भगवा पटका पहनाकर बीजेपी में शामिल करा रहे थे. इस दौरान उनके प्रतिद्वंद्वी संजय शुक्ला को भी भगवा पटका दिया गया. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, ...मैंने आपकी गाली सुनी है और मैं आपको ही लेकर जा रहा हूं. बता दें, 2023 के विधानसभा चुनाव में संजय शुक्ला इंदौर 1 सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. उनके सामने कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी उम्मीदवार थे. इस दौरान संजय शुक्ला ने उन पर कई आरोप लगाए थे, जिसमें भू-माफियाओं को शरण देना भी शामिल था. जानकारी के मुताबिक वोटिंग वाले दिन भी दोनों के बीच बहस हुई थी.

इस चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय ने जीत हासिल की और संजय शुक्ला को 57719 वोटों से हराया. शनिवार को जब वे भोपाल में बीजेपी दफ्तर पहुंचे तो कैलाश विजयवर्गीय ने उनसे कहा, मैंने आपकी गालियां सुनी हैं, अब मैं आपको पार्टी में ले जा रहा हूं.

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, देश में अगर कोई कुछ नया कर रहा है तो वह मोदी जी कर रहे हैं, इसीलिए दूसरे दलों के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आजादी के बाद गांधीजी ने कहा था कि कांग्रेस आजादी का आंदोलन है, कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए, लेकिन पंडित जवाहर लाल नेहरू ने कांग्रेस को भंग नहीं होने दिया. उन्होंने राजनीतिक लाभ उठाया. राहुल गांधी अब गांधी जी की इच्छा पूरी करेंगे. राहुल कांग्रेस को ख़त्म करने पर तुले हैं.