आईटीआई पास कर चुके युवाओं को हरियाणा सरकार करेगी सम्मानित, जानिए क्या है योजना

Jobs Haryana, ITI हरियाणा में आईटीआई कर चूके युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। हरियाणा में प्रदेश में स्थित सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से आईटीआई कर चुके ऐसे युवाओं को प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी जो आईटीआई कोर्स पास करने के बाद उद्यमी बने हैं। दरअसल सरकार ऐसा करके प्रदेश के युवाओं में उद्यमशीलता को
 
Jobs Haryana, ITI 

हरियाणा में आईटीआई कर चूके युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। हरियाणा में प्रदेश में स्थित सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से आईटीआई कर चुके ऐसे युवाओं को प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी जो आईटीआई कोर्स पास करने के बाद उद्यमी बने हैं। दरअसल सरकार ऐसा करके प्रदेश के युवाओं में उद्यमशीलता को बढ़ावा देना चाहती है।

 

कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि इसके लिए एक नई योजना को स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के तहत जिला स्तर पर तीन श्रेष्ठ उद्यमियों को उद्यमी अवार्ड व क्रमशः 10000 रुपए, 7500 रुपए और 5000 रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान किया जाएगा।

जिला स्तर के इन सभी 66 उद्यमी अवार्ड विजेताओं में से तीन उद्यमियों को हर साल 15 जुलाई को विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा।