Haryana News: हरियाणा के CM मनोहर ने चलाई साइकिल, राहगीरी कार्यक्रम में खेड़की दौला टोल प्लाजा को शिफ्ट करने की कही बात

 

Haryana CM News: हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर-79 में राहगीरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे। इस दौरान उन्होनें साइकिलिंग करके लोगों को फिट इंडिया का संदेश दिया। 

साथ ही गुरुग्राम वासियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही खेड़की दौला टोल प्लाजा को पचगांव या द्वारका एक्सप्रेसवे के नजदीक शिफ्ट किया जाएगा, जिससे लोगों को एक बड़ी समस्या से निजात मिल जाएगी।

​​​​​​मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आने वाले दिनों में एक कार्यक्रम हरियाणा उदय का भी कराया जाएगा, जिसमें सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। हरियाणा उदय कार्यक्रम के जरिए सरकार आगामी योजनाओं को भी लोगों तक पहुंचाएगी, जिससे वह जन कल्याण योजनाओं का फायदा उठा सकें।

कार्यक्रम में निजी और सरकारी स्कूल के लगभग 2 हजार छात्रों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने राहगीरी में लोगों को रोजाना व्यायाम, योगा करने और खेल से जुड़े रहने का भी संदेश दिया। लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। राहगीरी में एक स्टेज योगा के लिए लगा। 

इसमें बताया गया कि रोजाना योग करके किस तरह शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है और बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है। राहगीरी में कबाड़ चीजों को किस तरह से रिसाइकल करके दोबारा से प्रयोग में लाया जा सकता है, इसके बारे में भी जानकारी दी गई।