हरियाणा में एसीबी ने जेई और 2 प्रॉपर्टी डीलरों को पकड़ा: अवैध कॉलोनी के लिए नगर परिषद ने दी एनओसी, तहसीलदार भी संदेह के घेरे में

 

हरियाणा के नारनौल में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) गुरुग्राम की टीम ने अवैध रूप से एक कॉलोनी की एनओसी जारी करने और कई प्लॉट काटने और रजिस्ट्री करने के आरोप में नगर परिषद के एक जेई और 2 प्रॉपर्टी डीलरों को हिरासत में लिया है.

फिलहाल एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं, इस मामले में एक तहसीलदार के शामिल होने की भी चर्चा है. टीम तीनों को पूछताछ के लिए गुरुग्राम ले गई है।

एक ही एनओसी पर कर दी कई प्लॉटों की रजिस्ट्री
शहर के बहरोड़ रोड पर गोदाम के पास एक जमीन की एनओसी नगर परिषद द्वारा जारी की गई थी। इसी एनओसी को आधार बनाकर दो प्रॉपर्टी डीलर अमीश सांघी और नवीन यादव ने वहां कई प्लॉट बेच दिए। एक ही एनओसी पर अवैध कॉलोनी में प्लॉट काटे जाने की शिकायत कुछ लोगों ने एसीबी से की।

जांच के दौरान एसीबी को पता चला कि प्रॉपर्टी डीलर नवीन यादव और अमीश सांघी ने नगर परिषद के जेई विकास कुमार के साथ मिलकर अनअप्रूव्ड में ऊंचे दामों पर प्लॉट खरीदने के लिए कॉलोनी के एक बड़े एरिया की एनओसी ले ली थी. कॉलोनी. इसके बाद उक्त प्रॉपर्टी डीलरों ने एक ही एनओसी पर कई छोटे-छोटे प्लॉट काट दिए।

-तहसीलदार के शामिल होने की संभावना
सभी भूखंडों की रजिस्ट्री में एक ही एनओसी लगा दी गई। इसके मुताबिक टीम इसमें तहसील कार्यालय के कर्मचारियों और तहसीलदार की संलिप्तता की भी जांच कर रही है। फिलहाल टीम ने विकास कुमार के अलावा दोनों प्रॉपर्टी डीलरों को हिरासत में लिया है. इसके बाद ब्यूरो गुरुग्राम की टीम उसे पूछताछ के लिए ले गई।