हरियाणा के करनाल में नकदी और गहने लेकर दुल्हन हुई फरार, फरवरी में हुई थी शादी, जानें पूरा मामला

 
 करनाल के गांव उचाना में एक नवविवाहिता अपनी नई शादी के दो हफ्ते बाद ही घर से लाखों के गहने और हजारों की नकदी लेकर भाग गई. पीड़िता ने ब्याज पर पैसे लेकर अपने इकलौते बेटे की शादी की थी.

गांव उचाना निवासी केला देवी ने बताया कि गांव समानाबाहु की सुनीता नाम की महिला उसके घर आती थी। एक साल से वह कह रही थी कि वह उनके बेटे की शादी कर देगी। सुनीता ने उसे उत्तराखंड के अल्मोडा जिले के रानीखेत की एक लड़की से अपने रिश्ते के बारे में बताया था. कहा गया कि लड़की की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए उसकी मदद करनी होगी.

पीड़िता ने बताया कि उसने ब्याज पर पैसे लेकर सुनीता को एक लाख रुपये दिये थे. साथ ही देव कुमार नाम का एक व्यक्ति भी आता था, जिसे पैसे भी दिये जाते थे. 22 फरवरी को उनके बेटे की शादी उत्तराखंड की लड़की आरती से हरिद्वार में हुई थी। यह शादी आरती की बहन के घर के बाहर एक मंदिर में हुई।

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि उसकी बहू आरती 6 मार्च को सुबह करीब 9.30 या 10 बजे घर से निकल गई. उस वक्त मेरा बेटा दीपक सो रहा था और मैं नहाने के लिए बाथरूम में गयी थी. वह घर से 65,500 रुपये की नकदी और 1.70 लाख रुपये के आभूषण, मोबाइल, नए कपड़े और अन्य सामान ले गई।

हम आसपास के इलाकों में भी उसे ढूंढते रहे. मैंने बिचौलिए सुनीता से भी बात की, उसने भी कहा कि हमने कई रिश्ते तय किए हैं, लेकिन यह पहला मामला है जिसमें लड़की ने घर छोड़ दिया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया
जांच अधिकारी विकास ने बताया कि नवविवाहिता के लापता होने की शिकायत मिली है। परिजनों ने विवाहिता पर नकदी व आभूषण ले जाने का आरोप लगाया है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने नवविवाहिता की तलाश शुरू कर दी है।