D.EI.ED परीक्षार्थियों को HBSE ने दिया एक विषय में परीक्षा देने का विशेष अवसर, जानिए कब होगी परीक्षा

Jobs Haryana हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा डिप्लोमा-इन-एजुकेशन (डीएल.एड) के प्रवेश सत्र 2016-18, 2017-19 के प्रथम/द्वितीय वर्ष एवं प्रवेश सत्र 2018-20 (प्रथम वर्ष) के उन परीक्षार्थियों को एक विषय में परीक्षा देने के लिए एक विशेष अवसर देने का निर्णय लिया है। इन विद्यार्थियों का परीक्षा-परिणाम अन्तिम अवसर के बाद एक ही विषय/एस.आई.पी. (लिखित एवं
 

Jobs Haryana

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा डिप्लोमा-इन-एजुकेशन (डीएल.एड) के प्रवेश सत्र 2016-18, 2017-19 के प्रथम/द्वितीय वर्ष एवं प्रवेश सत्र 2018-20 (प्रथम वर्ष) के उन परीक्षार्थियों को एक विषय में परीक्षा देने के लिए एक विशेष अवसर देने का निर्णय लिया है।

इन विद्यार्थियों का परीक्षा-परिणाम अन्तिम अवसर के बाद एक ही विषय/एस.आई.पी. (लिखित एवं बाह्य प्रायोगिक परीक्षा) में उतीर्ण न होने के कारण ‘नॉट-फिट-फॉर’ डिप्लोमा घोषित हुआ है।

इसकी जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने आगे बताया कि ऐसे परीक्षार्थी 19 फरवरी, 2021 से आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए प्रथम/द्वितीय दोनों वर्षों में केवल एक ही विषय/एस.आई.पी. (लिखित एवं बाह्य प्रायोगिक परीक्षा) के ऑफलाइन आवेदन व निर्धारित परीक्षा शुल्क 5,000 रूपए सहित अपने मूल शिक्षण संस्थान से प्रमाणित करवाकर किसी भी कार्य-दिवस में 10 फरवरी, 2021 सायं 5:00 बजे तक बोर्ड कार्यालय में दस्ती तौर पर जमा करवा सकते हैं। आवेदन-पत्र का प्रारूप बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।