School Update: हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियां 30 जून तक आगे बढ़ी, देखिये आदेश

Jobs Haryana, School Update हरियाणा में महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा यानि लॉकडाउन को फिर से एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया है। आगे बढाए गए लॉकडाउन के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से नई गाइंडलाइन भी जारी कर दी गई है जिसके मुताबिक स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और कॉलेजों को अगले आदेशों तक बंद रखा
 
Jobs Haryana, School Update

हरियाणा में महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा यानि लॉकडाउन को फिर से एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया है। आगे बढाए गए लॉकडाउन के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से नई गाइंडलाइन भी जारी कर दी गई है जिसके मुताबिक स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और कॉलेजों को अगले आदेशों तक बंद रखा जाएगा।

इससे पहले प्रदेश में 15 जून तक स्कूलों की छुट्टियां की गई थी। लेकिन कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए स्कूलों में फिर से छुट्टियां आगे बढ़ा दी गई है। अब 30 जून तक छुट्टियां आगे बढ़ाई गई है। इसकी जानकारी शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दी।

प्रदेश में स्कूली बच्चे अवसर एप व एजुसेट के जरिये अपनी पढाई की शुरुआत कर देंगे। इधर शिक्षामंत्री ने पहली से लेकर आठवीं तक के बच्चों की पढाई के लिए किताबों के पैसे खातों में भेजने का ऐलान कर दिया है इसके अलावा किताबों को आगे की कक्षा के छात्रों को देने के निर्देश भी दिये हैं।

स्कूलों में फिलहाल रोटेशन के हिसाब से 50 फीसदी स्टाफ ड्यूटी पर आ रहा है। प्रदेश में 22 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे 15 जून तक बढ़ाया गया था, लेकिन अब इसे 30 जून तक आगे बढ़ा दिया है।

स्कूलों में अब बुधवार से हिंदी और इंग्लिशन मीडियम के छात्रों को अलग अलग माध्यम से शिक्षा दिये जाने की तैयारी है। इंग्लिश के लिए स्वयं प्रभा के 12 चैनल रखे गए हैं, वहीं इस बार खास बात यह भी है कि शिक्षक सप्ताह में एक दिन बच्चों को अभिभावकों से फीडबैक भी लेंगे।