CBSE बोर्ड के बाद अब ये परीक्षाएं हुई रद्द, जल्द जारी की जायेगी नई तारीख

Chopal Tv, New Delhi कोविड-19 का असर फिर देखने को मिल रहा है। हर रोज कोविड केएक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसकी वजह से CBSE बोर्ड की परीक्षा रद्द और स्थगित कर दी गई। सीबीएसई के बाद नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य
 

Chopal Tv, New Delhi

कोविड-19 का असर फिर देखने को मिल रहा है। हर रोज कोविड केएक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसकी वजह से CBSE बोर्ड की परीक्षा रद्द और स्थगित कर दी गई। सीबीएसई के बाद नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित कर दिया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा, “हमारे युवा मेडिकल छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। अगली तारीख बाद में तय की जाएगी।”

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन 18 अप्रैल को परीक्षा कराने की तैयारियां पूरी कर चुका था। इसके लिए बोर्ड ने हाल ही में एडमिट कार्ड जारी किए थे। लेकिन कोविड के असर को देखते हुए कैंडिडेट्स और पेरेंट्स लगातार सोशल मीडिया पर परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे।

जिसकी वजह से परीक्षा से तीन दिन पहले परीक्षा को टाल दिया गया है। बता दें कि एमबीबीएस डॉक्टर्स के एक समूह ने कोरोना के बीच होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। और NEET- PG के कैंडिडेट्स सोशल मीडिया पर ‘हैशटैग पोस्टपोन नीट पीजी’ कैंपेन भी चला रहे थे।