HSSC ने नकल रहित परीक्षा करवाने के लिए बदला नियम, अब इस नए नियम के तहत होगी परीक्षा

Jobs Haryana, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार और बोर्ड निगमों में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पेपर गैंग की कमर तोड़ने के लिए एक तरीका निकाला है। अब हर शिफ्ट में दो अलग-अलग प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे। गट आर्ट्स एंड क्राफ्ट और फार्मासिस्ट पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित
 

Jobs Haryana, चंडीगढ़।

हरियाणा सरकार और बोर्ड निगमों में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पेपर गैंग की कमर तोड़ने के लिए एक तरीका निकाला है। अब हर शिफ्ट में दो अलग-अलग प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे। गट आर्ट्स एंड क्राफ्ट और फार्मासिस्ट पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित हुई थी, उसमें यही तरीका अपनाया गया था।

वहीं बता दें कि परीक्षा केंद्रों पर दो सील बंद लिफाफे अलग-अलग भेजे जाते हैं। जिनमें दो अलग-अलग प्रश्न पत्र होते हैं। जिसके बाद मुखिया परीक्षा केंद्र के संचालक को बताएगा कि कौन-सा प्रश्न पत्र खोलना है। उसके बाद ही परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र दिया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों ग्राम सचिव पद के लिए परीक्षाओं का आयोजन करवाया गया था। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इन परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा क्योंकि एक सेंटर पर पेपर खुलने के बाद उसे हल करने के लिए व्हाट्सएप पर भेज दिया गया। पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए मौके पर कुछ व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया।

इसके बाद तकरीबन डेढ़ दर्जन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। भर्ती में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए आयोग ने इस परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया। साथ ही कर्मचारी चयन आयोग ने भविष्य में ऐसी घटना दोबारा ना दोहराई जाए। इसके लिए अलग से योजना तैयार की गई। और पेपर लीक करने वाली गैंग को भी गिरफ्तार किया गया।