क्लर्क और टाइपिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकते है आवेदन

Chopal Tv, New Delhi अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए पंजाब स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने बंपर भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों में सीनियर मैनेजर, मैनेजर, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर, क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर और स्टेनो टाइपिस्ट के पदों को भरा जाएगा। पंजाब स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने कुल 856 वैकेंसी
 

Chopal Tv, New Delhi

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए पंजाब स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने बंपर भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों में सीनियर मैनेजर, मैनेजर, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर, क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर और स्टेनो टाइपिस्ट के पदों को भरा जाएगा।

पंजाब स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने कुल 856 वैकेंसी निकाली है।

पद और वैकेंसी

  • क्लर्क कम डाटा ऑपरेटर- 739
  • सीनियर मैनेजर – 40
  • मैनेजर – 60
  • आईटी ऑफिसर – 07
  • स्टेनो टाइपिस्ट – 10

ये नौकरी पाने के लिए आपके पास कम से कम सेकेंड डिविजन के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन, या पोस्ट ग्रेजुएशन और कंप्यूटर में कम से कम छह माह का डिप्लोमा/सर्टिफिकेट एवं 10वीं तक पंजाब भाषा विषय पास होना जरूरी।

इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाली की उम्र 18 वर्ष से 37 वर्ष तक के बीच होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी जाएगी। आवेदन करने के लिए एससी अभ्यार्थियों को लिए 700 रुपये और एससी के अलावा अन्य वर्गों के लिए 1400 रुपये जमा कराने होंगे।

इन भर्तियों पर चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी लेकिन इंटरव्यू नहीं होगा। स्टेनो टाइपिस्ट पद के लिए पंजाबी व इंग्लिश शॉर्टलैंड स्किल टेस्ट भी होगा। यह केवल क्वालिफाइंग होगा।

कैसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार pscb.in पर जाकर इन पदों के लिए 20 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।