सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने10वीं 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, CBSE Board सीबीएसई बोर्ड के 10वीं 12वीं के एग्जाम को लेकर अलग अलग मांग चल रही हैं। कुछ राज्य चाहते हैं कि सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम टाल दिए जाएं। स्टूडेंट्स की भी मांग हैं कि कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए एग्जाम अभी नहीं होने चाहिए। CBSE Board हालांकि सीबीएसई बोर्ड
 
Jobs Haryana, CBSE Board

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं 12वीं के एग्जाम को लेकर अलग अलग मांग चल रही हैं। कुछ राज्य चाहते हैं कि सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम टाल दिए जाएं। स्टूडेंट्स की भी मांग हैं कि कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए एग्जाम अभी नहीं होने चाहिए।

CBSE Board

हालांकि सीबीएसई बोर्ड का कहना है कि एग्जाम में पूरी सावधानी बरती जाएगी। एक कमरे में केवल 10 बच्चे ही बैठेंगे। इसके अलावा एक कमरे मे केवल 2 बच्चे बैठाने की भी व्यवस्था की गई है। सीबीएसई के अधिकारियों ने “अभी तक” किसी भी बदलाव से इनकार किया और दोहराया कि परीक्षा केंद्रों को संख्या 50% से ज्यादा बढाई गई है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की जा रही है। परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली हैं।

CBSE Board

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “परीक्षा रद्द नहीं की जा सकती है, ये सबजेक्टिव परीक्षाएं हैं जो महत्वपूर्ण हैं और ऑनलाइन आयोजित नहीं की जा सकती हैं। बोर्ड COVID-19 दिशानिर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। परीक्षा केंद्रों में बढ़ोतरी की गई है और सभी COVID प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।”