हरियाणा में दहेज की बलि चढ़ी एक और नवविवाहिता, संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटकी मिली युवती

 

Haryana News: हरियाणा के भिवानी जिले से एक दुखदाई खबर सामने आई है जहां शांति नगर में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। बता दें कि गांव पोकरवास निवासी कांता की शादी करीब 9 महीने पहले शांति नगर निवासी संजीव के साथ हुई थी। रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में कांता का शव फंदे से लटका मिला। 

परिजनों ने बताया हत्या

वहीं बेटी की मौत की खबर सुनते ही मायके पहुंचे लड़की के परिजनों ने इसे हत्या बताया है। उन्होंने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए कांता के साथ मारपीट करने व दहेज न मिलने से कांता की हत्या करने के आरोप लगाएं है। मृतक कांता के भाई ने बताया कि उसकी बहन को सास ससुर पति व ननंद बार-बार दहेज के लिए परेशान करते थे। 

बुलेट की मांग को लेकर...

उसने कहा कि बुलेट की मांग को लेकर उसकी बहन के साथ मारपीट की जाती थी। मेरी बहन को मारकर फंदे पर लटकाया गया है। उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। उन्होंने आशंका जताई है कि उसकी बहन की हत्या की गई है।

वहीं पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर ससुराल पक्ष पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सत्यपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम करवा दिया है।

परिजनों के बयान के आधार पर मृतका के पति सास-ससुर व ननंद के खिलाफ दहेज हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और नियमानुसार आगे जो भी कार्रवाई होगी, वो अमल में लाई जाएगी।