ग्राम सचिव भर्ती परीक्षा का दोबारा शेड्यूल होगा जारी, इस बार फॉर्मूला रहेगा खास

Jobsharyana, Chandigarh हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग दोबारा ग्राम सचिव की परीक्षा कराने की तैयारी में है। गत जनवरी में प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब सब कुछ सामान्य रहा तो संभावना है कि इसी माह फरवरी में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। हरियाणा
 

Jobsharyana, Chandigarh

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग दोबारा ग्राम सचिव की परीक्षा कराने की तैयारी में है। गत जनवरी में प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

अब सब कुछ सामान्य रहा तो संभावना है कि इसी माह फरवरी में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भारत भूषण भारती ने कहा कि परीक्षा को लेकर जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा।

दोबारा से परीक्षा कराने को लेकर तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं। इस बार पहले की अपेक्षा और ज्यादा पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। परीक्षा की पवित्रता किसी भी सूरत में भंग नहीं होने दी जाएगी

पेपर लीक होने के कारण 16 जनवरी को ग्राम सचिव की परीक्षा रद्द की गई थी। ग्राम सचिव के 600 पदों के लिए करीब 6 लाख 72 हजार ने परीक्षा के लिए फार्म भरे थे। गत नौ और 10 जनवरी को सुबह-शाम सत्रों में यह परीक्षा हुई थी।

17 जिलों में 879 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पेपर लीक होने के कारण पानीपत, जींद और हिसार में अलग-अलग एफआईआर दर्ज होने के बाद आयोग ने 16 जनवरी को परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया था।

वहीं परीक्षा रद्द होने के बाद परीक्षार्थियों को मायूस होना पड़ा था। क्योंकि अधिक्तर परीक्षार्थी ऐसे थे, जो परीक्षा को लेकर काफी सालों से मेहनत कर रहे थे। लेकिन कुछ लोगों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया था। वहीं सरकार इस बार नकल रहित परीक्षा को लेकर पूरी तैयारियों के साथ मैदान में उतरेगी।

परीक्षा के नए नियम से नकल को रोकने का पूरा प्रयास जारी रहेगा। वहीं परीक्षा केंद्र में पेपर आने के बाद ही परीक्षार्थियों को दिए जाएंगे। वहीं आपको बतां दें कि ग्राम सचिव की परीक्षा लीक करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। वहीं इस बार पूरी सतर्कता के साथ परीक्षा करवाई जाएगी।