उम्मीदवार बनने के बाद कुरुक्षेत्र पहुंचे AAP अध्यक्ष: हरियाणा की बीजेपी सरकार पर बोला हमला

 
इंडिया अलायंस के तहत कांग्रेस पार्टी ने कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को दे दी है और आम आदमी पार्टी ने कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से डॉ. सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने कल उनके नाम की घोषणा की थी. बुधवार को वह कुरूक्षेत्र पहुंचे जहां उन्होंने बतौर प्रत्याशी पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि मुझे इंडिया अलायंस के तहत कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. भारत गठबंधन न केवल हरियाणा में बल्कि पूरे भारत में बहुत मजबूती से कम हो रहा है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है. आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं. उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है मानो वे किसी दूसरे देश से आए हों।

हरियाणा में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को जेल में डाला जा रहा है. सुविधा के लिए सरकार के पास न तो राज्य में बिजली है, न पानी है और न ही स्कूल की कोई व्यवस्था है. चिकित्सा व्यवस्था भी पर्याप्त नहीं है. प्रदेश में नशा फैल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ रहा है। आए दिन प्रदेश में कहीं न कहीं गोलियां चल रही हैं. आम लोगों के साथ-साथ खास लोगों से भी फिरौती की मांग की जा रही है. पहले बिजनेसमैन पर गोलियां चलती थीं, अब नेताओं पर भी गोलियां चलने लगी हैं. पहली बार राज्य के अंदर किसी राजनेता की हत्या हुई है.

उन्होंने कुरूक्षेत्र लोकसभा की चर्चा करते हुए कहा कि जब यहां बाढ़ आई थी तो यहां के सांसद विदेश यात्रा पर थे। कुरूक्षेत्र की सभी सड़कें टूटी हुई और खराब हालत में हैं। यहां का व्यवसायी भय के माहौल में जीने को मजबूर है. कुरुक्षेत्र के किसान अपनी मांगों को लेकर बॉर्डर पर बैठे हैं, लेकिन यहां का प्रशासन और सरकार उन्हें नोटिस देती है कि उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी. ये किसानों पर जुल्म करने वाली सरकार है, किसानों पर गोलियां चलवा रही है.

पंजाब के एक युवक की भी मौत हो गई है. यहां की सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है जबकि पंजाब सरकार उन्हें शहीद का दर्जा दे रही है। पंजाब सरकार पीड़िता के परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद दे रही है और उसकी बहन को नौकरी भी दे रही है. यह सब जनता देख रही है और चुनाव में इसका जवाब देगी.

जिन मजदूरों की उसने हत्या की, वे भी ग्रामीण स्तर पर काम करते हैं. हम गठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि नायब सैनी भी कुरूक्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे, लेकिन जब लोग कहने लगे कि नायब सैनी भाग रहे हैं। तब उन्होंने कहा था कि मैं चुनाव लड़ रहा हूं. हकीकत तो यह है कि नायब सैनी बुरी तरह हार रहे हैं।