Viral News: 90 साल पहले केवल इतने रुपए में आती थी साइकिल, पुराना बिल हुआ वायरल, यहां जाने कीमत 

 

आज के समय में हजारों रुपए की कीमत से आने वाली साइकिल 90 साल पहले चंद रुपए में आ जाती थी। आपके दादा-परदादा ने पुराने जमाने की कई चीज़ो की कीमत के बारे में आपको जरूर बताया होगा। जिनको सुनने के बाद आप यकीन नहीं कर पाते हैं। 

आज हम आपको 90 साल पहले साइकिल की कीमत को सबूत के साथ दिखाएंगे। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक पुरानी साइकिल का बिल वायरल हो रहा हैं। जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे।

जानिए कीमत 

सोशल मीडिया पर एक वायरल हो रहा यह पुराना बिल आज से करीब 90 साल पहले का हैं। कलकत्ता में एक साइकिल की दुकान से एक शख्स ने साइकिल खरीदी थी, जिसकी कीमत सुनकर कोई भी यकीन नहीं कर रहा हैं। 

उस वक्त एक साइकिल की कीमत सिर्फ 18 रुपये थी। जी हां.. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस बिल पर 1934 में साइकिल की कीमत 18 रुपए दिखाई गई हैं। इस तस्वीर को फेसबुक पर शेयर किया गया है। 


इस पुराने बिल को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए एक युवक ने कैप्शन में लिखा, "कभी ये साइकिल मेरे दादा जी का सपना रही होगी।  साइकिल के पहिए की तरह, समय का पहिया भी कितना घूम चुका है!" 

इस स्लिप में आप देख सकते हैं कि शॉप का नाम 'कुमुद साइकिल वर्क्स' लिखा हुआ है। वहीं इस दुकान का एड्रेस शॉप नंबर- 85 ए, मानिकताला, कलकत्ता भी लिखा हुआ है। इस बिल पर रिपेयरिंग स्पेशलिस्ट भी लिखा गया है।