नॉन- स्टॉप होगा धौला कुआं से गुरुग्राम के बीच सफर, आसमान में बनेगा 10 लेन का नया हाइवे 

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में जाम फ्री सफर करने की दिशा में कई प्रोजेक्ट्स पर तेजी से काम हो रहा है.

इसी कड़ी में अब धौला कुआं से गुरुग्राम तक सुपर फास्ट सफर का नया प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है. इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर दिल्ली से गुरुग्राम का सफर चंद मिनटों में तय हो सकेगा. 

केन्द्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर अभी स्टडी चल रही है और जैसे ही स्टडी का काम पूरा होगा, उसके बाद DPR तैयार की जाएगी.

इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर धौला कुआं से गुरुग्राम तक सिग्नल फ्री ट्रैफिक हो जाएगा, यानि बीच रास्ते कहीं भी रूकने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. 

नए प्रोजेक्ट के तहत धौला कुआं से गुरुग्राम तक ऊपर-ऊपर 10 लेन का हाईवे बनाया जाएगा. योजना के तहत मौजूदा फ्लाईओवरों को एलिवेटेड रोड़ के जरिए ऊपर ही ऊपर जोड़ दिया जाएगा.

इसके बाद कहीं भी रुके बिना लोग अपनी गाड़ी में धौलाकुआं से सीधे गुरुग्राम पार कर जाएंगे. अभी धौलाकुआं से गुरुग्राम जाने वाले इस NH-48 रोड़ पर हर रोज करीब 3 लाख से ज्यादा वाहन आवागमन करते हैं. खासकर सुबह और शाम के वक्त तो यहां लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है.

वहीं IGI एयरपोर्ट से धौला कुआं के बीच आवागमन को आसान बनाने के लिए धौला कुआं पुलिस स्टेशन के पास स्थित रोड़ पर तीन लेन और बढ़ाई जाएगी.