अजब: ड्राइवर और सहकर्मी पीने लगे चाय, फिर बिना ड्राइवर के 84 किमी दौड़ी ट्रेन, टला बड़ा हादसा

 
Railway News: जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा रेल हादसा लगभग टल गया. एक ट्रेन बिना ड्राइवर के 84 किलोमीटर तक पटरी पर दौड़ती रही. हालांकि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी 84 किलोमीटर तक बिना ड्राइवर के चलती रही. पंजाब के मुकेरियां जिले में रुकने से पहले मालगाड़ी ने बिना ड्राइवर के 84 किलोमीटर की दूरी तय की।

अधिकारियों ने बताया कि यह असामान्य घटना रविवार सुबह करीब सात बजे घटी. कंक्रीट लेकर मालगाड़ी नीचे की ओर पठानकोट की ओर बढ़ रही थी। इसी बीच चालक और सहचालक चाय पीने के लिए कठुआ स्टेशन पर रुके. बताया जा रहा है कि इस दौरान मालगाड़ी का इंजन चल रहा था।

सूत्रों के मुताबिक, लैंडिंग से पहले ड्राइवर हैंडब्रेक नहीं खींच पाया। इसके चलते मालगाड़ी स्टेशन पर खड़ी रहने के बजाय आगे बढ़ती रही। ट्रेन रोकने की अधिकारियों की कई कोशिशें नाकाम रहीं. लेकिन अंततः वे यात्री ट्रेनों के ड्राइवरों और कर्मचारियों की मदद से इसे दसूहा के पास ऊंची बस्ती इलाके में रोकने में कामयाब रहे।

इस दौरान बड़ा हादसा हो सकता था. गौरतलब है कि मालगाड़ी के विपरीत दिशा से ट्रैक पर कोई अन्य ट्रेन नहीं थी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना में किसी नुकसान या चोट की सूचना नहीं है। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.