Shocking News: टीचर ने मोबाइल छीना तो 14 साल की लड़की ने गुस्से में जला दिया स्कूल, 20 की मौत

 

Shocking News: 14 साल की एक छात्रा पर अपने स्कूल में आग लगाने का आरोप लगा है. उसकी इस हरकत के चलते 20 लोगों की जान चली गई. बताया गया कि वो टीचर द्वारा फोन जब्त किए जाने से नाराज थी. वारदात से पहले उसने आगजनी की धमकी भी दी थी. मामला साउथ अमेरिकी देश गुयाना (Guyana) का है. 

बीते सोमवार रात को महदिया सेकेंडरी स्कूल (Mahdia Secondary School) के गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई थी. देखते ही देखते इसने स्कूल के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. कई छात्राएं और स्टाफ इसमें फंस गए. फौरन फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई. लेकिन जब तक आग बुझती तब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी थी. 

ये घटना राजधानी जॉर्ज टाउन से लगभग 200 मील की दूरी पर सेंट्रल गुयाना माइनिंग टाउन में हुई थी. अब इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि आग लगाने वाला कोई और नहीं बल्कि स्कूल की ही एक छात्रा थी. छात्रा का मोबाइल उसके टीचर ने जब्त कर लिया था. वो इस बात से खफा हो गई थी. गुस्से में उसने खौफनाक कदम उठा लिया. छात्रा खुद भी आग में झुलस गई थी. 

स्कूल में लगी आग

हालांकि, आग लगने के कारण वो लड़की भी जख्मी हो गई, फिलहाल हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी. वहीं, अस्पताल में भर्ती 9 अन्य लोगों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है.