मर्दों की ये खूबी देखकर भाभियां हो जाती हैं तुरत फिदा, देगी फुल मजा!

 
चाणक्य के अनुसार कुछ पुरुषों में ऐसी आदतें होती हैं जो महिलाओं को बहुत पसंद आती हैं. ऐसे पुरुषों की ओर महिलाएं स्वाभाविक रूप से आकर्षित होती हैं। चाणक्य के अनुसार महिलाओं को पुरुषों के व्यक्तित्व से जुड़ी ये बातें इतनी पसंद आती हैं कि वो उन पर अपना दिल हार बैठती हैं। जबकि अन्य पुरुष जिनमें ये आदतें नहीं होती हैं वे ऐसे लोकप्रिय पुरुषों से गुप्त रूप से ईर्ष्या करते हैं। आखिर वो कौन सी आदतें हैं जिन पर महिलाएं आकर्षित हो जाती हैं, आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं।

सम्मान देना
आचार्य चाणक्य के अनुसार जो पुरुष दूसरों का सम्मान करना जानता है, महिलाएं उसकी ओर स्वाभाविक रूप से आकर्षित होती हैं। जो पुरुष प्रेम संबंधों या वैवाहिक जीवन में किसी का सम्मान नहीं करते और दूसरों को ठेस पहुंचाते हैं, ऐसे लोगों के रिश्ते अक्सर टूट जाते हैं। जो लोग स्त्रियों पर ध्यान देते हैं उनका वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध कभी असफल नहीं होते।


विश्वास करना
आचार्य चाणक्य कहते हैं, अगर कोई पुरुष किसी स्त्री के राज के बारे में जानने के बाद भी उसे अपने तक ही सीमित रखता है और किसी को नहीं बताता है। ऐसे पुरुषों की ओर महिलाएं तुरंत आकर्षित हो जाती हैं। इसके साथ ही अगर पुरुष प्रेम संबंधों में महिलाओं पर कोई रोक-टोक नहीं लगाते हैं। वे उन्हें जिंदगी अपने तरीके से जीने की आजादी देते हैं और उनके रिश्ते कभी खराब नहीं होते।

महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराना
जब कोई पुरुष किसी महिला को अपनी मौजूदगी में सुरक्षित महसूस कराता है तो महिलाएं ऐसे पुरुष पर भरोसा करने लगती हैं। जो व्यक्ति अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को सुरक्षित महसूस कराता है। उन्हें अच्छा माहौल दें. वहां प्यार कभी कम नहीं होता.

अपने आप को घमंड से दूर रखें
अगर तुम सिर्फ अपने में ही रहो. यदि आप हमेशा अपने अहंकार का पोषण करते हैं, तो आप कभी भी महिलाओं के साथ नहीं मिल पाएंगे। हर रिश्ता अहंकार से बढ़कर होता है. महिलाओं को ऐसे पुरुषों की ये आदत पसंद आती है जो अपनी गलतियों को स्वीकार कर लेते हैं। दीर्घकालिक रिश्तों में मधुरता लाने के लिए अहंकार से दूर रहना होगा।