Haryana Me Barish: हरियाणा में एक और पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, इन इलाकों में होगी बारिश

हरियाणा में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके चलते प्रदेश के कई इलाकों में अगले 4-5 दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है।
 

Haryana Rain And Weather Alert : हरियाणा में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके चलते प्रदेश के कई इलाकों में अगले 4-5 दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है।

हरियाणा के चौधरी चरणसिंह कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से मौसम को लेकर जानकारी डाली गई है। 

इसकी जानकारी देते हुए विभागाध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 1 दिसंबर तक परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है। क्योंकि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण हवाओं में बदलाव से राज्य में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है जिससे  27 नवंबर व  28 नवंबर के दौरान राज्य में कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश दर्ज हुई जिससे दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 

उन्होंने आगे बताया कि एक और पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 29 नवंबर रात्रि से 1 दिसंबर के दौरान बीच-बीच में आंशिक बादलवाई होने तथा कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। 

इसके बाद 2 दिसंबर से 5 दिसंबर के दौरान मौसम आमतौर पर खुश्क तथा उत्तरी व उत्तरपश्चिमी हवाएं चलने से राज्य में रात्रि तापमान में हल्की गिरावट होने व दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी रहने तथा सुबह के समय हल्की धुंध रहने की संभावना है।