'इंसानी खाल' से बनी जैकेट! ऑनलाइन ऑर्डर कीजिए और 3 सप्ताह के भीतर होगी डिलिवर

 

Human Skin Jacket: दुनिया के अलग-अलग कोनों में लोगों के खान-पान और रहन-सहन से लेकर पहनावे तक हर चीज का तरीका अलग-अलग होता है. फैशन का ऐसा दौर चल रहा है कि इसके नाम पर कुछ भी बिक रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि दुनियाभर में ऐसी चीजों के खरीदार भी होते हैं. फैशन के नाम पर आजतक आपने तरह-तरह के कपड़े देखें होंगे, लेकिन क्या कभी इंसान के चमड़े से बनीं जैकेट (Human Skin Jacket) के बारे में सुना है? चौंकिए मत, क्योंकि ऑनलाइन मार्केट में ऐसी ही एक विवादित जैकेट की बिक्री हो रही है. जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि इसे देखकर लगता है कि यह 'इंसान की खाल' से बनी है. 

कौन बेच रहा इंसानी चमड़े से बनीं जैकेट?

इस जैकेट की कीमत करीब 60 हजार रुपये है. इसे ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है. जानकारी के अनुसार, इस जैकेट को बनाने में लगभग तीन सप्ताह का समय लग सकता है. सोशल मीडिया इस जैकेट को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं. एक यूजर ने लिखा कि इस तरह की जैकेट को बेचना शर्मनाक है. तो वहीं, एक यूजर ने लिखा कि मुनाफे के लिए लोग इंसानियत भूलते जा रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कौन इंसानी खाल से बने ये कोट बेच रहा है? और क्या सच में इन्हे इंसानी खाल से ही बनाया गया है?

क्या सच में इसमें इंसानी चमड़ा लगा है?

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अजीबों-गरीब जैकेट को ऑनलाइन ऑर्डर किया जा रहा है. हालांकि, बिक्री करने वाले दुकानदार ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा है कि ये कोट इस तरह से तैयार किए गए हैं, ताकि देखते ही लगे कि ये इंसानी खाल से बने हैं. लेकिन असल में इन्हे इंसान की खाल से नहीं बनाया गया है.

हर आइटम को खास 'सिलिकॉन लैटेक्स लैमिनेट' से बनाया जाता है. इस भारी जैकेट पर टैटू और दूसरी चीजें भी बनाई की जाती हैं. हालांकि, जैकेट का डिजाइन देखकर कोई भी डर जाए, लेकिन बहुत से लोगों ने इसे बनाने वालों की तारीफ भी की है. एक शख्स ने तो बहुत सारी जैकेट ऑर्डर भी की हैं.

ये है खरीदने का प्रोसेस

इस प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में 'ह्यूमन स्किन जैकेट' लिखा हुआ है. जिसमें बताया गया है कि इसे किस तरह बनाया जाता है. दुकानदार की तरफ से कहा गया कि ग्राहक अपनी एक ऐसी उनके पास भेजें जो उनको फिट आती ही, उसके बाद उसको इंसानी खाल जैसी दिखने वाली चीज से कवर कर दिया जाएगा. तैयार होने पर ये जैकेट ग्राहक तक डिलीवर का दी जाती.

कहां से आया आइडिया?

इंसान की खाल जैसी चीज से जैकेट बनाने का ये अनोखा आइडिया साल 1991 की एक फिल्म से लिया गया है. इस फिल्म में सीरियल किलर ऐसी ही एक जैकेट बनाता है. इस जैकेट में एक इंटरनल और एक एक्सटर्नल पॉकेट है.