IPS Anshika Verma : बेहद खूबसूरत है ये आईपीएस, बिना कोचिंग के दूसरे ही प्रयास में बनी आईपीएस, जानिए इस अफसर की सफलता की कहानी 

 

IPS Anshika Verma Success Story : यूपीएससी परीक्षा का नाम सुनते ही आपके मन में यही बात आती होगी कि ये सबसे कठीन परीक्षा में से एक है। 

वहीं अक्सर अभ्यर्थी इस बात को लेकर कन्फ्यूजन में रहते हैं कि वे कौन सी कोचिंग ज्वॉइन करें। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो बिना कोचिंग के यूपीएससी परीक्षा पास कर जाते है। ऐसी ही कहानी है यूपी कैडर की आईपीएस ऑफिसर अंशिका वर्मा की। 

अंशिका वर्मा उत्तर प्रदेश की रहने वाली है, उन्होंने गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, नोएडा से ग्रेजुएशन किया है। अंशिका ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी यूपी के प्रयागराज से की है। पहली बार उन्होंने वर्ष 2019 में यूपीएससी परीक्षा दी थी। लेकिन उसे क्लियर नहीं कर पाई थी।

 

अंशिका ने 2020 में दूसरी बार प्रयास में 136वीं रैंक हासिल की। खास बात यह है कि अंशिका ने बिना किसी कोचिंग के सहारे सिविल सेवा की तैयारी की थी। बता दें कि वो सोशल मीडिया पर भी वे काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके  139k फॉलोअर्स हैं।