200 फिट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, साढे चार घंटे से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा बच्चा, जानिए कैसे हुआ हादसा 

 

Jaipur News :  जयपुर से एक बड़ा मामला सामने आ रहा है। जहां बच्चा 200 फिट गहरे बोरवेल में गिर गया। मासूम पिछले साढे चार घंटे से बोरवेल में ज़िंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। मासूम बोरवेल में करीब 70 फीट की गहराई में फंसा है।

बच्चे को निकालने के लिए करीब तीन घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन अब तक सफलता हासिल नहीं हुई है। वहीं, कई घंटे से बोरवेल में फंसे मासूम के बेहोश होने की संभावना बढ़ गई है।

बच्चे को बाहर निकलने के लिए प्रयास जारी है। अब सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम ने एक लोहे का जाल नीचे डाला है। यह जाल अक्षित के पीठ के पास सोता हुआ नीचे उतरेगा और नीचे जाकर खुल जाएगा। 

जिस पर अक्षित बैठ सकता है या फिर वह अपने दोनों पैरों उस पर रख सकता है। जैसे ही अक्षित दोनों पैरों को जाल पर रखेगा। सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम उसके ऊपर खींचना शुरू कर देंगे।

बता दें कि यह हादसा जिले के जोबनेर थाना क्षेत्र के भोजपुरा कलां गांव में आज सुबह सात बजे हुआ। कुड़ियों का बास का रहने वाला 9 साल का अक्षित गर्मियों की छुटि्टयों में अपने मामा के यहां आया हुआ था। भोजपुरा कलां में मामा के घर के पास ही खेत में बोरवेल बना हुआ है।

मासूम खेलते-खेलते बोरवेल के पास चला गया। अचानक उसका पैर फिसल गया और वह बोरवेल 70 फीट की गहराई में फंस गया। जब काफी देर हो गई तो घरवालों ने अक्षित को ढूंढना शुरू किया। इस बीच, बोरवेल से कुछ हलचल हुई, अक्षित की आवाज आ रही थी। तब हादसे का पता चला।

एसडीआरएफ की करीब आठ बजे मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। अभी बच्चे को पाइप से ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। बोरवेल में सीसीटीवी कैमरा भी उतारा गया है, ताकि बच्चे की लाइव मॉनिटरिंग की जा रही है। उसे निकालने के लिए पास में ही एक दूसरा गड्‌ढा भी खोदा गया है।