दहेज के लिए ससुराल वालों ने शरीर पर दांत से काटा, 3 महीने पहले हुई थी शादी

 

गाजियाबाद से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां दहेज के लिए एक 19 साल की शादीशुदा युवती को बुरी तरह से टॉर्चर किया गया. उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. उसके शरीर के कई हिस्सों को बुरी तरह से दांतों से काटा गया.

बताया जा रहा है कि ससुराल वालों के उत्पीड़न से बचने के लिए अपने घर की छत से पड़ोस में मौजूद एक सरकारी स्कूल की छत पर कूद गई. स्कूल स्टाफ ने स्थानीय पुलिस को दी गई. इसके बाद महिला को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया. 

जेठ के साथ रहने का दबाव बनाया गया

पीड़िता इकरा ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया जाने लगा था. पति ने अपने बड़े भाई के साथ रहने का दबाव बनाया. इनकार करने पर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. दो दिन पहले वह किसी तरह से ससुराल से छत के रास्ते भाग गई.

वह कई घरों की छत कूदते हुए आखिरकार कैला भट्ठा इलाके के एक सरकारी स्कूल की छत पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक मूल रूप से दिल्ली में रहने वाला एक परिवार मजदूरी करता है. इस परिवार की 18 साल की इकरा की शादी 3 महीने पहले गाजियाबाद में नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित कैला भट्ठा के रहने वाले 23 साल के यूसुफ से हुई. 

पुलिस ने पति और सास को गिरफ्तार किया

एसीपी सिटी अंशु जैन ने बताया कि 19 साल की शादीशुदा युवती के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत मामला दर्ज कर लिया है. पति यूसुफ, जेठ यामीन, देवर साजिद और सास रानी को गिरफ्तार कर लिया है. महिला का मेडिकल कराया गया है. रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाएंगी.