IND vs Pak: इंडिया-पाकिस्तान के मैच में रिजर्व डे बन सकता है भारत की हार का कारण, जाने क्यों

 एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में रविवार, 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच शुरू हुआ। मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले खेल में केवल 24.1 ओवर बचे थे।
 

IND vs Pak: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में रविवार, 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच शुरू हुआ। मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले खेल में केवल 24.1 ओवर बचे थे। मैच की पारी जब बारिश ने प्रवेश किया। बारिश के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और मैच को अगले दिन यानी रिजर्व डे के लिए टाल दिया गया. अब यह रिजर्व डे भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

इसका कारण क्या है?

एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा पहले ही रिजर्व डे की घोषणा कर दी गई थी कि अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन पर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच उसी स्थान से शुरू होगा जहां मैच रोका गया था. . कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाने वाला मैच अब सोमवार 11 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे से दोबारा शुरू किया जाएगा.

2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेला. बारिश के कारण मैच का छठा दिन रिजर्व डे रखा गया, जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. चैंपियनशिप मैच का पहला और चौथा दिन बारिश के कारण धुल गया था, जिसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने रिजर्व डे पर मैच कराने का फैसला किया, लेकिन वह रिजर्व डे भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ।

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है और अगर रिजर्व डे के कारण इस मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा तो इसका नुकसान टीम इंडिया को उठाना पड़ सकता है. .