Hisar News: इस दिन से चालू होगा हिसार एयरपोर्ट, आने जानें में मिलेंगी ये सुविधा

 

Hisar News: प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि अप्रैल में हिसार एयरपोर्ट चालू हो जाएगा। नई गाइडलाइन आने के बाद काम पूरा नहीं हो सका है। सोमवार को हिसार एयरपोर्ट पर कई योजनाएं बनाई गई हैं. उन्हें मार्च तक काम करना होगा. इसमें एटीसी, ईंधन कक्ष, आइसोलेशन बे, तूफानी जल निकासी के लिए मानसून नाली, एप्रन और बेस स्ट्रिप का निर्माण शामिल है।

वह सोमवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मीडिया से बात कर रहे थे। धुष्यंत ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने वाले 75 फीसदी आरक्षण बिल पर रोक लगाने के मामले में वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि उनके द्वारा शुरू किया गया काम मार्च तक पूरा हो जाएगा.

हिसार एयरपोर्ट का तेजी से विकास हो रहा है। नई गाइडलाइन आने के बाद इस काम में देरी हो रही है. अब यह और तेज होगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा टर्मिनल में यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

200 यात्रियों के लिए नया टर्मिनल होगा. काम पूरा करने के लिए तीन माह का समय दिया गया है. एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) का निर्माण भी दो माह में पूरा हो जाएगा। शेष कार्यों के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत ने कहा कि हवाई अड्डे के निर्माण के कारण पुराना तलवंडी-धांसू मार्ग बंद कर दिया गया है, जिससे तलवंडी राणा समेत पांच गांवों को फायदा होगा.

क्षेत्र के लोगों को हिसार पहुंचने के लिए सात से आठ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी। नया मार्ग दो से तीन महीने में बन जाएगा। वन विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है. सड़क मार्ग छोटा होने से पांच गांवों को फायदा होगा।

तलवानी राणा जंक्शन और दिल्ली रोड को भी इसी तरह से जोड़ा जाएगा। एनएचएआई ने फोरलेन सड़क बनाने की अनुमति दे दी है। वह अपना लक्ष्य पूरा करेगी.

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 14 दिसंबर को बीएसी की बैठक होगी, जिसमें अहम बिल पेश किए जाएंगे. इसमें सारी बातें तय होंगी. बीएसी से बिल को मंजूरी मिलने के बाद इसे इसी विधानसभा सत्र में पेश किया जाएगा.

 गठबंधन के सवाल पर दुष्यंत ने कहा कि वह पहले ही पांच लोकसभा सीटों पर रैलियां कर चुके हैं और 24 तारीख को करनाल में रैली करेंगे. गठबंधन अभी भी जारी है. भविष्य बताएगा. राजस्थान में चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा की 30 से 32 सीटों पर नजर रखनी चाहिए.

प्रचार के आरोपों पर दुष्यंत ने कहा कि मैं राजस्थान से आया हूं. जब उन्हें इनेलो से निकाला गया तब भी उन्होंने हार नहीं मानी और आज भी नहीं.

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार हवाई अड्डा दुनिया के सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक होगा। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट को करीब 5250 एकड़ जमीन मिली है।

जबकि हिसार के एयरपोर्ट को 7200 एकड़ जमीन मिली है. उन्होंने कहा कि हिसार चारों तरफ से अंतरराष्ट्रीय स्तर के राजमार्गों से जुड़ा हुआ है, इसलिए यह एक उत्कृष्ट जिला है।