Haryana Weather: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, दो दिन होगी बारिश ! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

 

Haryana Weather: हरियाणा-पंजाब के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे है। जिसकी वजह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। हाल ही में बीते बुधवार की रात को आफत बनकर आई आंधी ने काफी निकसान कर दिया। 

करीब 70 से 75 किलोमीटर की रफ्तार से चली इस आंधी ने काफी पेड़ों और बिजली के खंभो को गिरा दिया। जिसकी वजह कई सड़कें भी बंद रही। 

इस भयानक आंधी की वजह पंजाब बिजली विभाग को 23 जिलों में 17 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। जिसमे करीब 6900 बिजली के खंभे टूट गए और 1800 के करीब  ट्रांसफार्मर खराब हो गए। 

हरियाणा में आई आंधी से भारी नुकसान 

हरियाणा में इस भयानक आंधी की वजह बेहत नुकसान हुआ।  तेज आंधी की वजह 5,213 पेड़ और 5,888 से ज्यादा बिजली के खंभे टूट गए। जिस वजह कई इलाकों में बिजली गुल रही और लोगों को परेशानी का झेलनी पड़ी। 

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारीके मुताबिक हरियाणा में गुरुवार को पारा 5.3 डिग्री घटकर सामान्य से 5.1 डिग्री कम रहा। वहीं कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे चला गया। 

इन दिनों बारिश के आसार 
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 19 से 21 मई तक तापमान में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जाने की संभावना है। 22 मई से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो सकता है। जिसके वजह से 23 और 24 मई को बारिश होने के आसार है।