Haryana Weather Alert : हरियाणा में बदला मौसम, कई इलाकों में बूंदाबांदी, कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट

हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बूंदाबांदी देखी जा रही है वहीं कई इलाकों में बादलवाई छाई हुई है।
 

Haryana Weather Alert : हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बूंदाबांदी देखी जा रही है वहीं कई इलाकों में बादलवाई छाई हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है।

मौसम प्रणाली:
उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक और चक्रवाती परिसंचरण गुजरात और उससे सटे दक्षिणी राजस्थान के हिस्सों पर है।

दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण 4.5 किलोमीटर तक फैला हुआ है। दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे मलक्का जलडमरूमध्य के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। 

इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है और 29 नवंबर तक यह एक दबाव में तब्दील हो सकता है और इसके बाद के 48 घंटों के दौरान दक्षिणपूर्व बंगाल में एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है।

ताजा पश्चिमी विक्षोभ 30 नवंबर से पश्चिमी हिमालय के करीब पहुंच सकता है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश संभव है।

पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है।