Haryana News : हरियाणा में कल से 3 दिन नहीं उठेगा कूड़ा,  सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, जानें क्या है वजह ? 

हरियाणा के गांवों में अगले 3 दिन तक कूड़ा नहीं उठेगा। सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ प्रदेश के 11 हजार ग्रामीण सफाई कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।
 

Haryana News : हरियाणा के गांवों में अगले 3 दिन तक कूड़ा नहीं उठेगा। सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ प्रदेश के 11 हजार ग्रामीण सफाई कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों की हड़ताल कल यानी 10 अक्टूबर को शुरू होगी। 

कर्मचारियों का कहना है कि वेतन बढ़ोतरी, सालाना वेतन में 3% बढ़ोत्तरी, मासिक वर्दी धुलाई भत्ता देने और काम के औजार का भत्ता देने पर सहमति बनी थी, लेकिन अभी तक CM खट्टर ने इसको मंजूरी नहीं दी है।

इतना मासिक वेतन की डिमांड 

यूनियन नेताओं ने कहा कि 26000 रुपए मासिक वेतन, बीडीपीओ के पे-रोल पर लेने, 400 की आबादी पर एक कर्मचारी लगाने, वेतन को महंगाई के साथ जोड़ने, सहमति अनुसार काम के औजार ब्लॉक का वार्षिक भत्ता देने, 

धुलाई भत्ता भुगतान करने एवं वेतन बढ़ोतरी के साथ वार्षिक बढ़ोतरी का लाभ तथा 17 साल से निरंतर काम करने वाले ग्रामीण सफाई कर्मियों को स्थायी कर्मचारी का दर्जा देने की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं। लेकिन भाजपा-जजपा इन दलित सफाई कर्मियों की आवाज़ सुनने की बजाय शोषण करने में ही व्यस्त है।