Haryana News: हरियाणा के खटकड़ टोल प्लाजा से पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का चौंकाने वाला खुलासा, पहलवानों के समर्थन में दिया ये बड़ा बयान 

 

Haryana News: भारतीय कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में कल हरियाणा के जींद स्थित खटकड़ टोल प्लाजा एक महापंचायत बुलाई गई थी।

इस महापंचायत में पूर्व गवर्नर सत्यपाल सिंह मलिक, किसान नेता गुरनाम सिंह चढुनी, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट समेत हजारों की संख्या में किसान एकत्रित हुए थे। महापंचायत को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक एक बार फिर केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे और उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाते हुए बड़ा खुलासा किया।

मुझे कर सकते हैं गिरफ्तार

पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों से पहले उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। यदि मैं गिरफ्तार हो जाऊ तो आपको क्या करना है, ये आप मुझसे बेहतर जानते हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों को डरने की जरूरत नहीं है और उनकी लड़ाई को देश ने अपनी लड़ाई मान लिया है। पूरे देश में जंतर-मंतर पर बेटियों के आंदोलन को समर्थन मिल रहा है।

पीएम मोदी से मिलने जेब में इस्तीफा लेकर गयामलिक

सत्यपाल सिंह मलिक ने कहा कि जब किसान आंदोलन चल रहा था तो उस समय मैं पीएम मोदी से मिलने जेब में इस्तीफा लेकर गया था। मैंने पीएम से किसानों के मुद्दे का समाधान करने की अपील की तो वो घमंड में चूर थे। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी किसी के कहने से नहीं हुई थी बल्कि डर से हुई थी। मैंने प्रधानमंत्री से कहा था कि दिल्ली की सीमाओं पर बैठ सिख और जाट समाज के लोगों की गिनती बहादुर कौमों में होती है। ये मर जाएंगे लेकिन अपना हक लिए बिना वापस नहीं जाएंगे।

अग्निवीर योजना की आलोचना

पूर्व गवर्नर ने केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना की आलोचना करते हुए कहा कि चार साल की नौकरी के बाद सेवानिवृत्त होकर घर आ जाएंगे तो कहीं नौकरी नहीं मिलेगी, मिलेगी भी तो ज्यादा से ज्यादा चौकीदारी मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी कोशिश है कि किसानों की ताकत को खत्म करो, खेती को खत्म करो, न्यूनतम समर्थन मूल्य मत दो, बच्चों को फौज की नौकरी भी मत दो। मैं यह कहना चाहता हूं कि देश में इस वक्त बहुत ही क्रूर सरकार है जिसका लोगों की तकलीफ से कोई सरोकार नहीं है।’’