Haryana News: हरियाणा के रेवाड़ी जिले के इंजीनियर ने बनाई जबरदस्त ई-साइकिल, एक बार चार्जिंग में चलेगी 50KM,  यहां जाने सभी फीचर्स
 

हरियाणा में रेवाड़ी जिले के एक इंजीनियर ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है।
 

Haryana News: हरियाणा में रेवाड़ी जिले के एक इंजीनियर ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है। यहां के विकास यादव नाम के इंजीनियर ने ई-साइकिल तैयार की है। जो कि पैडल और बैटरी दोनों पर चलती है। 

जानकारी के मुताबिक यह ई-साइकिल की 30 हजार रुपए की लागत से तैयार हुई है। यह 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। इसके अलावा इसमें और भी कई  फीचर्स दिए गए है।

यह साइकिल एक बार चार्ज होने पर 50 किलोमीटर तक चल सकती है। 

 विकास यादव ने बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद 16 साल प्राइवेट सेक्टर में नौकरी की और उसके बाद नौकरी छोड़ दी। 

उन्होंने डेढ़ साल पहले ही अपना एक स्टार्टअप शुरू किया और  इलेक्ट्रॉनिक्स व्हीकल बनाने शुरू किए। शुरुआत में उन्होंने कार्गो, डिलीवरी व्हीकल जैसे कई छोटे स्टार्टअप पर काम किया।

विकास द्वारा बनाई गई करीब साढ़े 11 किलो वजन की ई-साइकिल अब बनकर तैयार हो गई है। इसको बनाने में लोहे के अलावा एल्यूमीनियम का प्रयोग भी किया गया है।

जाने फीचर्स

ये ई-साइकिल 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है। इसमें एक कंट्रोलर भी दिया गया है, जिससे स्पीड सेट हो जाती है। उसके बाद रेस देने की जरूरत ही नहीं पड़ती।

साइकिल के हैंडल पर डिजीटल डिस्प्ले मीटर लगा है, जिसमें स्पीड, बैटरी की कैपेसिटी जैसी चीजें दिखाई देती है। इसमें एक बैटरी भी लगाई गई है। दोनों चीजें वाटरप्रूफ है। 

अगर आप इस साइकिल पे रात के समय चलना चाहते तो इसके एक एलईडी लाइट भी लगाई गई है। साथ ही पीछे के साइड में ब्रैक लाइट लगाई है।

इसकी बैटरी करीब ढाई घंटे में फुल चार्ज होगी।