Haryana News: फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 40 से ज्यादा मजदूर झुलसे, 8 की हालत गंभीर 

 

Jobs haryana, चंडीगढ़: सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में एक रबर बेल्ट फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से बॉयलर फट गया। हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे 40 लोग झुलस गए। इनमें से आठ की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और सोनीपत डीसी मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.

जानकारी के अनुसार फैक्ट्री नंबर 329 राई औद्योगिक क्षेत्र में सांवरिया एक्सपोर्ट के नाम से स्थित है। जिसमें रबर बेल्ट का निर्माण शामिल था। बीते मंगलवार को फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया। फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी प्रभावित हुए. हादसे में एक महिला और 40 अन्य मजदूर झुलस गये. इनमें से आठ की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से उन्हें सोनीपत सिविल अस्पताल पहुंचाया।

कुछ श्रमिकों को सोनीपत के निजी अस्पतालों और आठ को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। जिला प्रशासन के अलावा, सोनीपत डीसी मनोज कुमार भी सोनीपत सिविल अस्पताल पहुंचे और घायलों से बात की।

सोनीपत डीसी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हादसा हुआ है, जिसमें मजदूर झुलस गया है. श्रमिकों का इलाज सोनीपत के एक निजी अस्पताल सिविल अस्पताल में किया गया है और आठ श्रमिकों को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच करायी जायेगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.