Haryana Bribe News : हरियाणा में विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई! शिक्षा विभाग में कार्यरत लिपिक को हजारों रुपए की रिश्वत लेते दबोचा, जानें पूरा मामला 

 

Haryana Bribe News : हरियाणा के कैथल जिले में विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में कार्यरत लिपिक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों  दबोचा है।बता दें कि अध्यापिका रजनी मलिकपुर गांव के राजकीय स्कूल में ड्राइंग अध्यापक के तौर पर कार्यरत हैं। 

उसके पति भाणा निवासी मोहन से कार्यालय में कार्यरत बालू निवासी लिपिक रमेश कुमार ने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसके बाद मोहन ने बुधवार सुबह के समय ही विजिलेंस को सूचना दे दी थी। 

फिर शाम करीब साढ़े पांच बजे शिक्षा विभाग के कार्यालय के बाहर 20 हजार की रिश्वत दी। मौके पर ही कैथल की विजिलेंस की टीम ने आरोपी रमेश को रुपयों के साथ पकड़ा। 

बता दें आरोपी लिपिक ने एक अध्यापिका की इंक्रीमेंट लगाने की एवज में पति से यह रिश्वत मांगी थी। इंक्रीमेंट की फाइल में कुछ आपत्ति लगी थी। आरोप है कि फाइल की सही रिपोर्ट बनाने को लेकर उससे रिश्वत मांगी थी। वहीं  अब उसे हिरासत में ले लिया है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है। गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।