करनाल बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मचारियों और प्राइवेट बस चालकों के बीच विवाद, बसों की नंबर प्लेट को लेकर हंगाामा

 

Haryana News: हरियाणा के करनाल में रोडवेज के कर्मचारियों और प्राइवेट बस चालकों के बीच तनाव का माहौल बन गया। जिसके चलते काफी देर तक यहां हंगामा चलता रहा।

क्या था मामला

बता दें कि बस स्टैंड पर प्राइवेट बसों की नम्बर प्लेट पर ग्रीस, कपड़े, पॉलीथिन, नकली चोटियों से ढके जाने पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान रोडवेज के कर्मचारियों ने प्राइवेट बस चालकों पर गलत रूट पर बसें चलाने के आरोप लगाए हैं। यूनियन के सदस्यों ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवालियां निशान खड़े किए है।

रोडवेज कर्मचारियों का आरोप

रोडवेज कर्मचारियों का आरोप है कि जिन बसों की नम्बर प्लेट छुपाई गई है वे किसी भी घटना को अंजाम देकर आसानी से फरार हो सकते है और बाद में उन्हें पकड़ने वाला कोई नहीं। नम्बर प्लेट सिर्फ पिपली - शाहबाद रूट की बसों के ही छुपाए हुए हैं।

RTO से भी हो चुकी मीटिंग

रोडवेज कर्मचारियों की कार्यकारिणी के सदस्य कर्मबीर नरवाल ने बताया कि उन्होंने भी नम्बर प्लेट को ढके जाने की घटना को देखा है। RTO से भी मीटिंग हुई थी जिसमें उन्होंने 30 मिनट का समय दिया था। शिकायत पहले भी की गई है। लेकिन कुछ सुनवाई नहीं हुई।

बस स्टैंड पर हंगामा करते प्राइवेट बस संचालक व रोडवेज यूनियन के सदस्य।

जांच कर की जाएगी कार्रवाई

करनाल RTA विजय देशवाल ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आ गया है। मामले की जांच की जा रही है। कुछ बस चालक ऑनलाइन चालान के से बचने के लिए नंबर प्लेटों को छिपाते है। लेकिन उनके द्वारा लगातार ऐसी बसों के चालान किए जा रहे है। बस स्टैंड पर जांच के लिए टीम को भी भेज दिया गया है।