Digvijay Chautala Wedding Photos: दिग्विजय चौटाला और लगन रंधावा की शादी की तस्वीरें, Photos Viral

 

Digvijay Chautala Wedding Photos: जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला के बेटे और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई भाई दिग्विजय सिंह चौटाला की आज गुरुग्राम में शादी हुई है.

इस कार्यक्रम में दिग्विजय के पिता अजय सिंह चौटाला, मां नैना चौटाला ,बड़े भाई उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला और उनकी धर्मपत्‍नी मेघना चोटाला मुख्य आकर्षण के केंद्र में रहे। 

आपको बता दें कि चोटाला परिवार ने सियासत की दुनिया में लंबा सफर तय किया है और इस सफर में उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव भी देखे हैं लेकिन इसमें कोई शक नहीं राजनीति की दुनिया में चौटाला परिवार एक अलग और अहम स्थान रखता है।

कौन हैं लगन रंधावा?
लगन रंधावा मूलरूप से अमृतसर की रहने वाली हैं और उनकी फैमिली भी राजनीति से जुड़ी हुई है। उनके पिता का नाम दीरकरण सिंह रंधावा और मां का नाम रमिंदर कौर है, उनके दादा पंजाब सरकार के मंत्री रह चुके हैं। 15 मार्च को दिल्ली में होने वाली इस भव्य शादी में कई वीवीआईपी के पहुंचने की उम्मीद है।

चौटाला के घर की दिग्गज महिलाएं
आपको बता दें कि दिग्विजय चौटाला और उनके पिता -भाई क्या करते हैं, ये तो सभी लोग जानते हैं लेकिन आपको बता दें कि चौटाला परिवार की महिलाएं भी किसी से कम नहीं हैं। बल्कि ये तो पुरुषों से भी आगे हैं। सबसे पहले बात करते हैं उनकी मां नैना चौटाला की, जिन्होंने अपने दम पर सियासत की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं।


डबवाली विधानसभा क्षेत्र से विधायक
अपने पति अजय सिंह चौटाला के जेल जाने के बाद उन्होंने पति और परिवार की शाख को बचाने के लिए राजनीति में कदम रखा और साल 2014 में डबवाली विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल लोकदल से विधायक बनी थीं।

नैना चौटाला बहुत अच्छी शूटर

आपको बता दें कि अपने कॉलेज के दिनों में नैना चौटाला बहुत अच्छी शूटर थीं, वो इंटर यूनिवर्सिटी में शूटिंग टीम का नेतृत्व कर चुकी हैं। वैसे नैना चौटाला का जन्म हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के गांव दड़ौली में हुआ। वो कॉलेज के दिनों में एनसीसी कैडर भी रह चुकी हैं।


TTFI की अध्यक्ष हैं मेघना चौटाला
ये तो रहा दिग्विजय चौटाला की मां नैना चौटाला का करियर तो वहीं आपको बता दें कि उनकी भाभी यानी कि उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की धर्मपत्‍नी मेघना चौटाला भी कुछ कम नहीं हैं। वो टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) की महिला अध्यक्ष हैं।

आईपीएस परमजीत अहलावत की बेटी हैं मेघना

वो ये पद संभालने वाली पहली महिला हैं। जाट समुदाय से आने वाली मेघना चौटाला एक संभ्रात परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वो IG रैंक के आईपीएस परमजीत अहलावत की बेटी हैं। दिल्ली में पली बढ़ी मेघना ने 18 अप्रैल 2017 को दुष्यंत चौटाला से शादी की थी। ये शादी भी अपनी भव्यता की वजह से काफी दिनों तक सुर्खियों में रही थी।