विपक्ष के निशाने पर CMनायब सैनी, संकल्प रैली के लिए बंद अनाज मंडी, परेशान किसान

 

Farmer protest:अपने पहले नूंह दौरे के दौरान ही हरियाणा के सीएम नायब सैनी विपक्ष के निशाने पर आ गए है। नूंह के टौरू अनाज मंडी विजय संकल्प रैली के लिए 2 दिन के लिए बंद कर दी गई है। इस दौरान अनाज की खरीद भी बंद कर दी गई है। किसानों को भी वापस भेज दिया गया है। इसके बाद अब यह रैली कांग्रेस के निशाने पर आ गई है।

सुरक्षा कारणों की वजह से बंद की गई अनाज मंडी

कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का भी उल्लंघन करार दिया है। बाजार समिति द्वारा जारी एक लेटर में, सभी आढ़तियों (एजेंटों) से कहा गया है कि वे CM के दौरे की सुरक्षा तैयारियों के कारण किसी भी किसान को अनाज बाजार में प्रवेश करने और काम करने की अनुमति न दें।

कांग्रेस के निशाने पर आए सीएम

नूंह से कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने फसल खरीद बंद करने के प्रशासन के आदेश को आचार संहिता का उल्लंघन बताया और कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि भाजपा हमेशा से ही किसान विरोधी फैसले लेती है। अनाज मंडी का चयन कर खरीद को बंद करना अस्वीकार्य है।

बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

विपक्ष ने रैली के लिए बड़े-बड़े पोस्टर लगाए जाने पर भी सवाल उठाए हैं और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए कार्रवाई की मांग की है। जब से गुरुग्राम और नूंह में आदर्श आचार संहिता लागू हुई है, भाजपा नेताओं ने फ्लाईओवरों को प्रचार सामग्री से रंग दिया है।

आफताब अहमद ने कहा है कि सरकारी संपत्ति पर रैली के लिए लगाए गए होर्डिंग्स देखिए। अगर किसी अन्य पार्टी ने ऐसा किया होता तो उसे दंडित कर दिया गया होता। रैली को पार्टी सदस्यों और उनके समर्थकों के लिए शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।