Bollywood: फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' के इस किसिंग सीन में उड़ गए थे सबके होश, 47 रीटेक और चार दिन बाद मिला परफेक्ट शॉट

 

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बेहतरीन फिल्मों की बात करें तो उसमें उनकी फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' का मान जरुर आएगा। इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्ट्रेस करिश्मा कपूर नजर आईं थीं। इस फिल्म में दोनों ने दमदार एक्टिंग की थी। फिल्म की स्टोरी लाइन काफी शानदार थी। इसके अलावा फिल्म में एक और खास चीज थी, जिसने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खिंचा था। लोगों ने इससे पहले शायद ही इंडियन सिनेमा में ऐसा कुछ देखा था। 

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में आमिर और करिश्मा के बीच एक मिनट का किसिंग सीन शूट किया गया था। फिल्म में इतने लंबे किसिंग सीन की वजह से दोनों काफी घबराए हुए थे, जिसकी वजह से इस सीन को शूट करने के लिए 47 रीटेक और चार दिन लगे थे। किसी भी एक्टर और एक्ट्रेस के लिए फिल्मों में इंटिमेट सीन करना मुश्किल और चुनौती भरा काम होता है।

शूट के समय वहां काफी लोग मौजूद होते हैं। ऐसे में कैमरों के सामने एक परफेक्ट शॉट देना काफी कठिन काम होता है। फिल्म में किसिंग सीन करते वक्त आमिर और करिश्मा काफी घबराए हुए थे। किसिंग सीन आज के समय में भले ही आम बात हो गई हो, लेकिन आज से 27 साल पहले एक मिनट तक होठों पर किस करना आम बात नहीं थी। उस दौर में इंटिमेट सीन सीन को काफी गंभीरता से लिया जाता था, लेकिन यह स्क्रिप्ट की डिमांड थी। इसलिए दोनों को ऐसा करना पड़ा।

दोनों  के बीच का  यह किसिंग मोमेंट ऊटी की खूबसूरत पहाड़ियों में भारी बारिश के बीच फिलमाया गया था। इस दौरान फरवरी के महीने  की कड़ाके की ठंड ने उन्हें बेहाल कर दिया। जब इस सीन की शूटिंग शुरू हुई तो यह बात सबको पता थी कि यह इतना आसान नहीं होने वाला है।

एक मिनट के इस किसिंग सीन को शूट करने के लिए कई टेक लिए गए थे,जिसके बाद 47 रीटेक और 4 दिन काफी मसकत की गई। इसके बाद  करिश्मा और आमिर दोनों ने चौथे दिन जाकर परफेक्ट शॉट दिया था, जिसके बाद जैसे ही सबने ओके सुना  तो सब खुशी से झूम उठे।