दिल्ली में एक दुकानदार ने ढूंढा 2000 के नोट से बिक्री बढ़ाने का अनूठा तरीका, लोग बोले- इसे कहते है आपदा में अवसर 
 

23 मई से 2000 रुपये के नोट को बदलवाने का सिलसिला जारी हो चुका है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने साफ तौर पर कहा है
 

23 मई से 2000 रुपये के नोट को बदलवाने का सिलसिला जारी हो चुका है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने साफ तौर पर कहा है कि 23 मई से 30 सितंबर 2023 के बीच 2000 रुपये के नोट बैंक से एक्सचेंज कराए जा सकते हैं। इसका यह मतलब नहीं कि नोट बंद हो गए हैं। जी हां, आप 30 सितंबर तक 2000 के नोट से खरीदारी कर सकते हैं! और हां, अगर कोई 2000 रुपये का नोट लेने से मना करता है तो आप उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। हालांकि, कुछ लोग जहां दो हजार का नोट लेने से बच रहे हैं, वहीं दिल्ली के एक दुकानदार ने इस मौके का फायदा उठाते हुए अपनी बिक्री बढ़ाने का ऐसा तरीका निकाला कि सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया! 

इस तस्वीर में हम देख सकते हैं कि एक दुकान पर बड़ा सा पोस्टर लगा है, जिस पर दो हजार के नोट की तस्वीर के साथ हिंदी व अंग्रेजी भाषा में लिखा है - 2000 का नोट दीजिए और 2100 रुपये का सामान पाइए। सरदार प्योर मीट शॉप, जीटीबी नगर

पोस्ट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं यूजर्स

इस पोस्ट पर एक यूजर्स ने लिखा है कि अगर आपको लगता है कि RBI स्मार्ट है तो एक बार फिर सोच लीजिए क्योंकि दिल्लीवाले बहुत ही तेज हैं। अपनी बिक्री बढ़ाने का कितना इनोवेटिव तरीका है! वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा है कि इसे कहते हैं आपदा में अवसर देखना। एक अन्य यूजर्स ने लिखा है कि काले धन को सफेद करने का सबसे बेहतरीन तरीका।