400 मीटर की रेस में बिना अंडरवियर के उतरा खिलाड़ी, हार के साथ शर्मिंदगी का करना पड़ा सामना 

World Athletics U20 Championships 2022: खिलाड़ी को चार सौ मीटर की दौड़ में आखिरी स्थान से संतोष करना पड़ा. उसने बॉक्सर के नीचे अंडरवियर ना पहनने की गलती कर दी थी.

 

कोरोना के बाद दुनिया में कई तरह के चैंपियनशिप्स की शुरुआत हो गई है. कॉमनवेल्थ के अलावा भी कई देशों में अपने चैंपियनशिप्स का आयोजन किया जा रहा है. इस समय काली, कोलंबिया में 2022 वर्ल्ड एथलेटिक्स U20 चैम्पियनशिप भी चल रही है. इसी में हुए चार सौ मीटर की एक रेस चर्चा में है. दरअसल, इस रेस का हिस्सा बने एक इटालियन खिलाड़ी को उस वक्त शर्मिंदगी उठानी पड़ गई, जब दौड़ते हुए बार-बार उसका प्राइवेट पार्ट उसकी पैंट से बाहर निकल जा रहा था. अपनी स्थिति संभालने के चक्कर में शख्स रेस में सबसे आखिरी स्थान पर आया.

इस इटालियन खिलाड़ी को चार सौ मीटर की दौड़ में आखिरी स्थान से संतोष करना पड़ा. उसने बॉक्सर के नीचे अंडरवियर ना पहनने की गलती कर दी थी. जब उसने दौड़ना शुरू किया, तब वो हुआ जिसकी उसने शायद कल्पना भी नहीं की थी. दौड़ते हुए बार-बार वो अपनी पैंट के नीचे से अपनी इज्जत छिपाता नजर आया. उसकी हाफ पैंट काफी लूज थी. इस चक्कर में वो ऊप्स मोमेंट का शिकार हो गया. इज्जत बचाने के चक्कर में उसकी स्पीड कम होती गई और आखिरकार वो सबसे आखिरी नंबर पर आया.

शुरुआत थी जबरदस्त
खिलाड़ी की पहचान Alberto Nonino के तौर पर हुई. उसने शुरुआत काफी अच्छी की थी. उसने देखते ही देखते अपने दो प्रतिद्वंदी को पीछे छोड़ दिया था. लेकिन जब सीधी लाइन में दौड़ने की बारी आई तो उसके साथ ये हादसा हो गया. उसकी स्पीड अचानक कम हो गई और वो अपनी पैंट संभालता छह बार नजर आया. इस चक्कर में उसके सारे कॉम्पिटिटर्स आगे बढ़ गए और उसने फिनिशिंग लाइन को लास्ट में टच किया.

ट्विटर पर हुआ शेयर
इस 18 वर्षीय खिलाड़ी के साथ हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर शेयर किया गया. स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट David Sanchez de Castro ने इसे शेयर किया. इसमें खिलाड़ी के साथ घटी इस घटना को साफ़ देखा जा सकता है. कैसे रेस में अंडरवियर ना पहनने के फैसले की वजह से खिलाड़ी को हार का मुंह देखना पड़ा. खिलाड़ी ने पांचवीं लेन में दौड़ना शुरू किया था. लेकिन आखिर में उसकी अंडरवियर से उसके प्राइवेट पार्ट ने निकलकर धोखा दे दिया और शख्स को हार का मुंह देखना पड़ा.