Kempegowda International Airport: एयरपोर्ट है या महल! 5000 करोड़ में तैयार कैंपेगोड़ा हवाई अड्डे का टर्मिनल-2, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में बने कैंपेगोड़ा हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport) के टर्मिनल 2 की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं
 

Kempegowda International Airport T2 News: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में बने कैंपेगोड़ा हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport) के टर्मिनल 2 की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. आपको बता दें कि 5000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए इस टर्मिनल का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) करेंगे. क्या कुछ खास है, आइए आपको बताते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी बहुत जल्द कैंपेगोड़ा हवाई अड्डे के इस टर्मिनल 2 का उद्घाटन करने वाले हैं. जिसे बेंगलुरु के गार्डन सिटी के रूप में ही डिजाइन किया गया है. 

इस टर्मिनल में आने वाले यात्री बिल्कुल इस तरह का एहसास होगा कि वो किसी राजा के महल या बगीचे में टहल रहे हैं. इसकी कुछ शानदार तस्वीरें भी शेयर की गई हैं.

यह टर्मिनल यहां से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बेहद लाभदायक होगा और इससे एयरपोर्ट की यात्रियों को संभालने की क्षमता के साथ ही चेक-इन और इमिग्रेशन के लिए काउंटर दोगुना हो जाएंगे.

एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक कैंपेगोड़ा एयरपोर्ट (Kempegowda Airport) की यात्रियों को संभालने की क्षमता फिलहाल सालाना 2.5 करोड़ है, जो इस T-2 के जरिए बढ़कर करीब 5-6 करोड़ सालाना हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 11 नवंबर को इसका उद्घाटन करेंगे. इसी के साथ पीएम मोदी एयरपोर्ट परिसर में लगाई जा रही बेंगलुरु के संस्थापक कैंपेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे.

T2 को बेंगलुरु के गार्डन सिटी को इस तरीके से सजाया गया है जिसे देखकर आपको लगेगा कि आप एयरपोर्ट नहीं बल्कि बगीचे में वॉक करने आए हैं.