Fidel Castro: ऐसा राष्ट्रपति जिसका 35 हजार महिलाओं से रहा संबंध! 600 से ज्यादा बार हुई मारने की कोशिश 

 
 

 

क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्‍त्रो पर बनी डॉक्यूमेंट्री महिलाओं के साथ उनके संबंध और उनके ऊपर हुए हमले का जिक्र है. दुश्मनों ने उनको जहरीले सिगार से लेकर विस्फोटक सिगरेट तक ना जाने कितने तरीकों से मारने की कोशिश की लेकिन वो कभी सफल नहीं हुए.

2/5

बता दें कि फिदेल कास्‍त्रो का जन्म 13 अगस्त, 1926 को क्यूबा के बिरान में हुआ था. तख्तापलट करके फिदेल कास्‍त्रो के हाथों में क्यूबा की सत्ता आई थी. फिदेल कास्‍त्रो को कम्युनिस्ट क्यूबा का जनक कहा जाता है. साल 1959 में फिदेल कास्‍त्रो ने क्यूबा में तख्तापलट किया था. इसके बाद से वो लगातार 2008 तक शासन करते रहे.

3/5

क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्‍त्रो ने हमेशा अमेरिका की नीतियों का विरोध किया. इतना ही नहीं उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपतियों का मजाक भी उड़ाया. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने लंबे समय तक फिदेल कास्‍त्रो को मारने की कोशिश की लेकिन हमेशा फेल रहीं. फिदेल कास्‍त्रो पर 600 से ज्यादा बार हमले नाकाम हुए.

4/5

फिदेल कास्‍त्रो पर बनी डॉक्यूमेंट्री में दावा किया जाता है कि उनके 35 हजार महिलाओं से संबंध थे. यह सिलसिला करीब 4 दशक तक चलता रहा. फिदेल कास्‍त्रो अपनी तानाशाही के लिए जाने जाते थे. करीब 49 साल तक उन्होंने क्यूबा पर राज किया.

5/5

गौरतलब है कि साल 2008 में क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्‍त्रो ने सत्ता की चाबी अपने भाई को सौंप दी थी. 90 साल की उम्र में आज यानी 25 नवंबर के दिन उनकी स्वाभाविक मौत हो गई थी.