Haryana news : अब 106 साल की रामबाई अपनी बेटी और दोहाती के साथ एथलेटिक्स मीट में प्रतिस्पर्धा करेंगी.

आपने सुना होगा कि उम्र के साथ सब कुछ बदल जाता है, लेकिन दादरी की 106 साल की रामबाई के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है। अगले महीने रामबाई 107 साल की हो जाएंगी.
 

charkhi dadri:आपने सुना होगा कि उम्र के साथ सब कुछ बदल जाता है, लेकिन दादरी की 106 साल की रामबाई के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है। अगले महीने रामबाई 107 साल की हो जाएंगी. प्रतिदिन घंटों खेत की मिट्टी में काम करना ही उनकी सेहत का राज था। इसके साथ घर का बना दूध, दही और घी का सेवन करना चाहिए। महज तीन साल के करियर में 100 गोल्ड मेडल जीतने वाली रामबाई अपनी बेटी और दोहती के साथ पंचकुला सेक्टर-3 ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 32वीं हरियाणा स्टेट मास्टर एथलेटिक्स मीट में हिस्सा ले रही हैं।

मान कौर का रिकॉर्ड टूटा

आपको बता दें कि दादरी जिले के गांव कादमा की 106 वर्षीय धाविका सुपर दादी रामबाई ने 104 साल की उम्र में नवंबर 2021 में वाराणसी से अपने खेल करियर की शुरुआत की थी. साल 2022 में मान कौर का रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया था. 100 मीटर दौड़ स्पर्धा में.

106 साल की उम्र में भी रामबाई एक मिसाल बनी हुई हैं

रामबाई की दोहती ने बताया कि उनकी दादी सुबह चार बजे उठकर खेतों के कच्चे रास्तों पर अभ्यास करती हैं। इस उम्र में वह हर दिन पांच-छह किलोमीटर दौड़ती हैं। 90 साल की उम्र पहुंचते-पहुंचते ज्यादातर लोग बिस्तर पर आ जाते हैं. इसके उलट रामबाई 106 साल की उम्र में भी एक मिसाल बन गई हैं और खेलों में हिस्सा ले रही हैं.